About us

Small Story

मेरी वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत है !

मेरा नाम प्रदीप कुमार तिवारी है, मैं मध्य प्रदेश के खूबसूरत शहर झीलों की नगरी, भोपाल से हूं। कंप्यूटर साइंस में मैंने अपना ग्रेजुएशन किया है, उसके बाद मैंने सिविल सेवाओं में सेवा करने के अपने सपने को साकार करने की दिशा में एक यात्रा शुरू की । साल 2015 में मै एमपीपीएससी ( मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ) और एमपीएसआई (मध्यप्रदेश उप-निरीक्षक ) के लिए तैयारी सुरु किया लेकिन एमपीपीएससी और एमपीएसआई परीक्षाओं में उत्तीर्ण होने के मेरे प्रयासों से वांछित परिणाम नहीं मिला, लेकिन इस परीक्षाओ के दौरान मेरे अन्दर नई ऊर्जा और आंगे बढ़ने, नए रास्ते को तलाशने दृढ़ संकल्प आया ।

अभी क्या कर रहा हूँ ?

वर्तमान में, मैं एक प्रतिष्ठित संगठन में सचिव के रूप में काम कर रहा हूं। इस भूमिका ने मुझे बहुमूल्य अनुभव प्राप्त करने और अपने संगठनात्मक और पारस्परिक कौशल को निखारने में मदद की है। हालाँकि, सार्वजनिक सेवा के प्रति मेरा जुनून और ज्ञान के प्रति मेरी जिज्ञासा कभी कम नहीं हुई। सिविल सेवाओं के लिए मेरी व्यापक तैयारी के कारण, मैंने हमारे आसपास हो रही घटनाओं की एक मजबूत वैचारिक समझ विकसित की है।

ब्लॉग की सुरुआत कैसे हुई ?

अपने विचारों और अंतर्दृष्टि को पेश करने की इच्छा से प्रेरित होकर, मैंने ब्लॉगिंग के क्षेत्र में उतरने का फैसला किया। अपने ब्लॉग के माध्यम से, मेरा लक्ष्य विभिन्न विषयों पर अपना अनूठा दृष्टिकोण प्रस्तुत करना और सार्थक चर्चाओं में योगदान देना है । चाहे वह समसामयिक मामले हों, सामाजिक मुद्दे हों, या प्रौद्योगिकी रुझान हों, मैं अच्छी तरह से शोधित और विचारोत्तेजक सामग्री प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हूं जो संवाद को बढ़ावा देती है और सकारात्मक बदलाव को प्रेरित करती है।

साथ में और क्या ?

इसके अतिरिक्त, 2020 में वैश्विक महामारी के दौरान, जब दुनिया रुक गई थी और हर कोई अपने घरों तक ही सीमित था, मैंने एक नया कौशल ( स्किल ) ग्राफिक डिज़ाइन सीखने में लगाया । फोटोग्राफी का पहले से ही मुझे जानकारी थी और इस आधार पर, मैंने अपनी क्रिएटिविटी को निखारा । इस नई विशेषज्ञता ने विचारों और अवधारणाओं को आकर्षक तरीकों से प्रस्तुत करने की मेरी क्षमता को समृद्ध किया है ।

अधिक जानकारी के लिए दिए गये बटन पर क्लिक करें

Scroll to Top